Advertisement

Advertisement

हमने हब नदी पर पुल को बाबा-ई-बलूचिस्तान को पार कर दिया, प्रांत में प्रवेश द्वार।

हमने हब नदी पर पुल को बाबा-ई-बलूचिस्तान को पार कर दिया, प्रांत में प्रवेश द्वार।
जैसा कि हम हब नदी रोड के साथ बढ़ रहे हैं, हमने पीएएफ के मिराज को मस्रुर बेस में आने के लिए मनाया। यह वह आधार है जहां रशीद मिनहास ने अपनी उड़ान से अमरता के लिए उड़ान भर दी थी, 46 साल पहले अगस्त में उस विनाशकारी सुबह में।

हमने हब नदी पर पुल को बाबा-ई-बलूचिस्तान को पार कर दिया, प्रांत में प्रवेश द्वार।

हमने शुक्रवार की नमाज के लिए आरसीडी (विकास के लिए क्षेत्रीय सहयोग) राजमार्ग पर भवानी सेराई (एक चौक्कंडी शैली कब्रिस्तान) के पास बंद कर दिया। भवानी सेराई से मक्ली तक की पत्थर की नक्काशी की पत्तियों में समानताएं एक प्राचीन संस्कृति की मौजूदगी के लिए एक वसीयतनामा है जो इन मार्गों का प्रदर्शन करती है।

जब हम वाइडर को पार कर गए, तो सामान्य बालू का तूफान- एस्क ग्रस्त ने हमें उथल के रास्ते में बधाई दी। अपने स्वयं के बीहड़ रास्ते में, ऐसा महसूस हुआ जैसे बलूचिस्तान हमें स्वागत कर रहा था

खुजदर के रास्ते
हमारा पहला ब्रेक उथल और बेला के बीच था, जहां हरे-भरे मैदान और धुलाई एक प्यास के छल्ले से उगते थे, हमें लकड़ी के आग में तैयार किए गए दोद पट्टी के वादे के साथ परीक्षा दी। मैं एक लकड़ी से भरे ओवन में पकाए हुए पिज्जा के बीच के अंतर की सराहना करने के लिए कभी भी सक्षम नहीं हूं और यह एक गैस ओवन में तैयार किया गया है, लेकिन लकड़ी और आग में तैयार होने पर चाय और कराई पूरी तरह अलग स्तर पर हैं।

सिंध और बलूचिस्तान में, केकेर को जलाने से धुएं, नमक सामग्री को सुगंध देती है, जो दार्जिलिंग चाय और वाग्यू बीफ़ का मिलान नहीं कर सकते। हमने विशाल चाय और बाबर के वृक्षों के नीचे ठंडी हवा में हमारी चाय का आनंद लिया।

हमारे आश्चर्य करने के लिए, चायदान के पीछे के खेतों में खिलने में कपास कपास का निकला। हम में से कोई भी नहीं जानता था कि बलूचिस्तान के इस क्षेत्र में कपास लगाई गई थी।


स्थानीय लोगों ने हमें बताया कि यह एक हालिया विकास था क्योंकि यह अन्य फसलों की तुलना में अधिक लाभदायक है और पता चलता है कि इसकी वृद्धि अब इन भागों में भी पहुंच रही है। यद्यपि यह निवास बहुत आराम कर रहा था और दूसरे दिन अपने आप में एक गंतव्य हो सकता था, चुटोक ने हमें इशारा किया

हमारी यात्रा के दौरान हम ट्रकों पर सामान्य कार्गो का सामना कर रहे थे - हबल के पास संगमरमर सिटी की तरफ बढ़ने वाले बड़े पत्थर, टाइल और गहने में तैयार किए जाने के लिए, और दोनों दिशाओं में कृषि उत्पाद का शीर्षक। इसमें कंटेनर लगाए जा रहे थे

व्यापक भौगोलिक राजनीतिक क्षेत्र में, टिप्पणीकारों का मानना ​​होगा कि ये सीपीईसी माल की शुरुआत है और नाटो कार्गो की निरंतरता नहीं है - यदि ऐसा है या अन्यथा, तो मैं इसका समर्थन करने में असमर्थ हूं। लेकिन मुझे उम्मीद है कि कार्गो के संबंध में जो भी गठबंधन होगा, उसके आर्थिक और सामाजिक लाभ स्थानीय लोगों तक पहुंच जाएगा।

बेला और वाध के बीच एक छोटे ब्रेक के दौरान, हमने खरीदा और पी लिया जो हमने बाद में निष्कर्ष निकाला था कि नकली बोतलबंद अनार पेय हम लाल-छाती, लाल-मुंह और लाल रंग का सामना करते थे।