Advertisement

Advertisement

फ्यूचरिस्ट क्या करते हैं




हम सोचते हैं, वैकल्पिक फ्यूचर्स डिजाइन और बनाएं

भविष्यवादी विशेष रुचि वाले क्षेत्रों की एक विविध श्रेणी में काम करते हैं हमारे सदस्यों के साथ काम करने वाले कुछ विषयों में शामिल हैं: सकारात्मक वायदा मीडिया, सामाजिक दृष्टि से दूरदर्शिता, शहरी डिजाइन के वायदा, वायदा खेल, खाद्य वायदा और जलवायु वायदा।


  सकारात्मक वायदा मीडिया

डब्ल्यूएफएसएफ सदस्य 'सकारात्मक वायदा मीडिया' के साथ भी काम करते हैं। इस काम का उद्देश्य है: छवियों और उम्मीदों की आवाज को पहचानना और खेती करना; स्वस्थ और जागरूक मीडिया बनाने और बढ़ावा देना; परिवर्तन को सक्षम करने में कला और सांस्कृतिकदी विशेष रुचि वाले क्षेत्रों की एक विविध श्रेणी में काम करते हैं हमारे सदस्यों के साथ काम करने वाले कुछ विषयों में शामिल हैं: सकारात्मक वायदा मीडिया, सामाजिक दृष्टि से दूरदर्शिता, शहरी डिजाइन के वायदा, वायदा खेल, खाद्य वायदा और जलवायु वायदा।


  सकारात्मक वायदा मीडिया

डब्ल्यूएफएसएफ सदस्य 'सकारात्मक वायदा मीडिया' के साथ भी काम करते हैं। इस काम का उद्देश्य है: छवियों और उम्मीदों की आवाज को पहचानना औ
गतिविधियों की शक्ति को पहचानना; परिवर्तन के लिए खेल के महत्व को पहचानें

सामाजिक रूप से बस दूरदर्शिता

हमारे सदस्यों में से एक बहुत कुछ है जिसे 'सामाजिक रूप से दूरदर्शिता' कहा जाता है। यह काम ऐसे क्षेत्रों पर केंद्रित है जैसे कि गरीबों के लिए दूरदर्शिता; दूरदर्शिता को कम करना असमानता; और सामाजिक रूप से समावेशी दूरदर्शिता यह एक आकस्मिक और बढ़ती हुई क्षेत्र है और वेबसाइटों की सूची और अन्य मीडिया सह-विकसित हो रहे हैं।